स्वाामित्व् सूचना :
यह वेबसाइट, भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम एवं परमाणु ऊर्जा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रणाधीन कार्यरत न्यूेक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) की अधिकृत वेबसाइट है।
इस वेबसाइट का अभिकल्पेन, विकास व अनुरक्षण, भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम एवं परमाणु ऊर्जा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रणाधीन कार्यरत न्यूकक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) द्वारा किया जाता है।
इस पोर्टल पर प्रकाशित सभी सामग्री का स्वा)मित्वक अधिकार एनपीसीआईएल के पास सुरक्षित है और एनपीसीआईएल को इस सामग्री की विषय-वस्तु् को समय-समय पर परिवर्तित करने संशोधित करने का अधिकार है।

विषय वस्तुक प्रतिलिप्या धिकार :
इस वेबसाइट पर प्रस्तुीत सभी सामग्री का प्रतिलिप्यााधिकार एवं समस्तर बौद्धिक संपदा अधिकार जिसमें इस वेबसाइट पर प्रदर्शित होने वाले सभी लेखन, ध्व्नियां, चलचित्र, आरेखित प्रतिकृतियां, शुभंकर आदि शामिल परंतु यहीं तक सीमित नहीं हैं, आते हैं, एनपीसीआईएल की संपत्ति हैं और भारतीय कानूनों के अंतर्गत संरक्षित हैं।
इस वेबसाइट के किसी भी भाग की प्रतिलिपि नहीं बनाई जानी चाहिए और न ही इसे किसी अन्ये वेबसाइट पर डाला जाना चाहिए। इस वेबसाइट के प्राधिकृत संपादक के अलावा किसी अन्य को इस वेबसाइट के किसी भी लिंक को संपादित करने का अधिकार नहीं है।
इस वेबसाइट पर उपलब्ध सामग्री मौलिक रूप से एनपीसीआईएल का कॉपीराइट है और इसमें कोई संपादन, रूप-परिवर्तन किए बगैर इसे पुन: उद्धृत, पुन: प्रकाशित, अपलोड, पोस्ट , पारेशित या वितरित किया जा सकता है और इसका उपयोग अपमानजनक रीति से या भ्रामक प्रसंग के अंतर्गत नहीं किया जाएगा। इस सामग्री का जब भी प्रयोग किया जाए अथवा किसी अन्यर को जारी किया जाए, स्रोत को तत्कायल इसकी जानकारी दी जाए।
तथापि, इस साइट पर उपलब्धा कोई लेखन या सामग्री को पुन: उद्धृत करने की अनुमति किसी ऐसी सामग्री के लिए नहीं है जो स्पजष्टल रूप से किसी तीसरे पक्ष के प्रतिलिप्या धिकार के अधीन चिह्नित की गई हो। ऐसी किसी सामग्री को पुन: प्रस्तुसत किए जाने का प्राधिकार संबंधित प्रतिलिप्यागधिकार के स्वाममी से प्राप्ते किया जाना अनिवार्य है।

अभिगम्यता कथन :
एनपीसीआईएल के पास उपयोगकर्ता/ अभ्य र्थी प्रपत्रों, पृष्ठोंर, छायाचित्रों या आलेख को इस पर डालने की अनुमति व विभाग की आवश्य कताओं के अनुसार समय-समय पर इसे संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित है। यदि किसी उपयोगकर्ता को इस पर किसी सामग्री को डालने, पोस्टि करने, पंजीकृत करने या शिकायत दर्ज कराने का अधिकार दिया जाता है तो इसके लिए केवल वह उपयोगकर्ता ही जिम्मेृदार होगा। इस संबंध में प्रचालक उपयोगकर्ता का नाम व पासवर्ड उपलब्धो कराया जाएगा जिसमें, इसकी अभिगम्य ता अधिकार नियंत्रण पर एनपीसीआईएल का सर्वाधिकार सुरक्षित है और एनपीसीआईएल, कोई सूचना दिए बगैर किसी भी उपयोगकर्ता को रोक सकता है।
प्रकाशित सामग्री के उपयोग संबंधी नीति : उपयोगकर्ता, इस साइट पर कोई ऐसा आपत्तिजनक संदेश अथव सामग्री प्रेषित, प्रस्तु त, पोस्टक या किसी अन्य तरीके से संप्रेषित नहीं करेंगे जिसमें कोई सॉफ्टवेयर वायरस हो या इस साइट को करप्ट करने, इसमें व्यषवधान उत्पगन्नप करने, इसे खराब करने, विरूपित करने या किसी भी तरीके से विपरीत रूप में प्रभावित करने की संभावना वाली कोई फाइल प्रेषित नहीं करेंगे। इन आवश्यरकताओं का अनुपालन न करने के कारण उत्परन्न‍ परिणामों के लिए उपयोगकर्ता स्वसयं जिम्मेंदार होंगे।

आलेख हाइपरलिंकिंग :
अपनी इस साइट पर उपलब्धो सूचनाओं को सीधे तौर पर कहीं से लिंक किए जाने पर एनपीसीआईएल को कोई आपत्ति नहीं है और इसके लिए किसी पूर्वानुमति की आवश्यीकता नहीं है। किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा इस साइट के पृष्ठोंर को हाइपरलिंक किए जाने के लिए एनपीसीआईएल द्वारा अनुमति प्रदान की गई है। तथापि, एनपीसीआईएल साइट के साथ उपलब्धप कराए गए किसी नए लिंक के बारे में सूचना और इसमें किए जाने वाले किसी प्रकार के परिवर्तनों की जानकारी दी जाएगी। अपने वेबपेजों या आलेखों को किसी अन्य वेबसाइट के फ्रेम में लोड किए जाने के लिए एनपीसीआईएल द्वारा अनुमति नहीं दी गई है। एनपीसीआईएल वेबसाइट के पृष्ठोंज को उपयोगकर्ता द्वारा किसी नई खोली गई ब्राउज़र विंडो पर लोड किया जा सकता है।

निजता नीति :
एनपीसीआईएल अपनी निजता व उपयोगकर्ता के रिकॉर्डों को गोपनीय रखने के प्रति प्रतिबद्ध है। व्यिक्तिगत उपयोगकर्ताओं से प्राप्ती जानकारी को आवश्येकता के आधार पर एनपीसीआईएल के भीतर प्राधिकृत कर्मचारियों द्वारा उपयोग किया जा सकता है। उपयोगकर्ता, इस वेब-सामग्री का दुरुपयोग या अवैध प्रयोग नहीं करेगा और न ही किसी व्योक्ति/व्यतक्तियों के लिए परेशानी खड़ी करेगा। । इस आवश्क ता का अनुपालन न करने के कारण उत्पान्न/ किसी व सभी परिणामों के लिए केवल उपयोगकर्ता ही जिम्मेनदार होगा।
उपयोगकर्ता की व्यनक्तिगत जानकारियों को एनपीसीआईएल द्वारा किसी तीसरे पक्ष या उपयोगकर्ता को विक्रय, साझीदारी या भाड़े पर नहीं दिया जाएगा और न ही उपयोगकर्ता के ई-मेल पते का प्रयोग किसी अवांछित मेल-प्रेषण में नहीं किया जाएगा। इस पोर्टल से संबंधित किसी प्रत्युगत्ततर के लिए एनपीसीआईएल द्वारा प्रेषित ईमेल्स को एनपीसीआईएल द्वारा इलेक्ट्रॉ निक रूप से अनुमोदित ई-मेल माना जाएगा।

नियम व शर्तों संबंधी वक्तव्य :
यद्यपि इस वेबसाइट में प्रस्तुगत सामग्री की सटीकता व सम-सामयिकता सुनिश्चित करने के हर संभव प्रयास किए गए हैं, तथापि इसे कानूनी कथ्यी नहीं माना जाना चाहिए और न ही इसे किसी कानूनी प्रयोजन से प्रयोग किया जाना चाहिए। सलाह दी जाती है कि किसी भ्रम या शक की स्थिति में उपयोगकर्ता, एनपीसीआईएल अथवा/और किसी अन्यर स्रोत (स्रोतों) से इसकी पुष्टि व जांच कर लें तथा विशेषज्ञ परामर्श प्राप्त कर लें।
किसी भी कारण से इस वेबसाइट में होने वाले किसी व्य वधान या इसे खोल पाने में होने वाले विलंब के लिए उपयोगकर्ता के प्रति एनपीसीआईएल की कोई देयता नहीं होगी।
इन नियमों व शर्तों में आवश्य्क व उचित समझे जाने पर, समय-समय पर परिवर्तन करने का एनपीसीआईएल का अधिकार सुरक्षित है।
इस वेबसाइट के उपयोग या उपयोग न कर पाने से होने वाले नुकसान या क्षति के कारण किए जाने वाले किसी व्युय, होने वाले किसी नुकसान या क्षति जिसमें प्रत्यलक्ष व अप्रत्यरक्ष हानि या क्षति शामिल है परंतु यहीं तक सीमित नहीं है, के लिए एनपीसीआईएल किसी भी परिस्थिति में जिम्मेहदार नहीं होगा।
इन नियमों व शर्तों का अभिशासन भारतीय कानूनों के अनुरूप किया जाएगा व माना जाएगा। इन नियमों व शर्तों के अंतर्गत होने वाले किसी विवाद का समाधान केवल मुंबई न्याायिक क्षेत्र सीमा के अधीन होगा।