सतर्कता नीति
 
सतर्कता शिकायतों के प्रबंधन हेतु प्रणाली (एसएमवीसी)
सतर्कता मामलों से संबंधित शिकायतों को वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त करने के लिए प्रावधान किया गया है। प्रणाली में पारदर्शिता लाने तथा प्रक्रियाओं को गति प्रदान करने के लिए ऐसा किया गया है। वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त सभी शिकायतों पर शिकायतकर्ता की सत्यनिष्ठा की पुष्टि करने के पश्चात ही कार्रवाई की जाती है तथा आगामी कार्रवाई नियत पध्दति/दिशानिर्देशों के अनुसार की जाती है। शिकायतकर्ता को अपनी शिकायत दर्ज करने की अनुमति से पूर्व उसके लिए यह अनिवार्य है कि वह सतर्कता- एनपीसीआईएल की शिकायत निवारण नीति को पढ़ने एवं समझने की पुष्टि करे।
 
सतर्कता शिकायत निवारण नीति, संशोधन- 5 (01.01.2025 से लागू)
 
मैंने नीति को पढ़ एवं समझ लिया है, इससे सहमत हूँ और अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए आगे बढ़ना चाहता/चाहती हूँ।